22/09/2024

महान हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान बनेंगे अक्षय कुमार

1 min read
अक्षय कुमार

बॉलीवुड जगत में चल रही बॉयोपिक की लहर में एक बार फिर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का नाम सामने आया है। 2008 में आयी फ़िल्म ‘टशन’ के 10 साल बाद अक्षय कुमार, यशराज फ़िल्मस (YRF) के साथ काम करने वाले हैं। दरअसल यशराज प्रोडक्‍शन 12वीं सदी के महान हिन्दू सम्राट राजा पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) पर आधारित फिल्‍म बनाने जा रहा है। ऐसे में ख़बर आ रही हैं कि अब इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल करते हुए पृथ्वीराज चौहान बनेंगे। हाला‍ंकि अक्षय या यशराज बैनर से इस बात की कोई पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

चंद्रप्रकाश द्विवेदी करेंगे निर्देशन

पृथ्वीराज चौहान पर आधारित इस बायोपिक को चंद्रप्रकाश द्वि‍वेदी द्वारा निर्देशित किया जाएगा। चंद्रप्रकाश, ‘चाणक्य’ टीवी शो के सिर्फ लेखक ही नहीं बल्कि निर्देशक और लीड अभिनेता भी थे। यशराज फ़िल्म्‍स और चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म बड़े बजट में बनने वाली है। अक्षय कुमार के प्रशंसकों के लिए ये बहुत खुशख़बरी है कि अब उन्हें अक्षय को एक हिन्दू सम्राट के रूप में देखने का मौका मिलने वाला है।

पहली पसंद थे सनी देओल

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि अक्षय कुमार इस फ़िल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। यह फ़िल्म सनी देओल (Sunny Deol) करने वाले थे और इसका खुलासा स्वयं सनी देओल ने एक फ़िल्म मैगजीन से बात करते हुए किया। सनी ने बताया कि वे इस पीरियड ड्रामा के पहली पसंद थे। इस कहानी पर चंद्रप्रकाश द्विवेदी और वे साथ में काम कर रहे थे। सनी खुद चाहते थे कि यह फ़िल्म बने और उन्होंने चंद्रप्रकाश को इसके लिए प्रेरित भी किया। सनी का मानना है कि फ़िल्म के निर्माता को वे उपयुक्त नहीं लगे होंगे इसलिए उन्होंने अक्षय कुमार को चुन लिया। सनी इस बात से खुश हैं कि वे भले ही यह फ़िल्म नहीं कर रहे हैं लेकिन कम से कम वो फ़िल्म तो बन रही है।

पृथ्वीराज चौहान एक बड़े बजट की फ़िल्म है। निर्माताओं ने विचार किया होगा कि सनी देओल को लेकर इतनी महंगी फ़िल्म बनाना जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि सनी देओल की स्टार वैल्यू अब काफी कम हो गई है। लिहाजा उन्होंने अक्षय कुमार को चुन लिया हो। यहाँ यह भी गौरतलब है कि वर्षों पूर्व सनी देओल को लेकर प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) ने भी एक फ़िल्म प्लान की थी जिसमें सनी को पृथ्वीराज की भूमिका निभाना थी, लेकिन संतोषी और सनी में मतभेद हो गए और वो फ़िल्म नहीं बन पाई।
संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole