21/09/2024

ऋतिक रोशन ने 100 बॉलीवुड डांसरों की मदद की

1 min read

कोरोना वायरस के कारण, दुनिया रुक सी गयी है, कई व्यवसाय सहित एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी लॉकडाउन की मार झेल रही है। इस कठिन समय में, सुपरस्टार अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) उन लोगों की मदद करने के लिए आगे रहे हैं, जिन्हें इसकी सख्त जरूरत है। ऋतिक रोशन ने उन 100 बॉलीवुड डांसर्स के खातों में पैसा जमा किया है, जिनके साथ वे अतीत में कहीं ना कहीं काम और परफॉर्म कर चुके हैं। मालूम हो कि प्रोजेक्ट्स की शूटिंग रुकी हुई है और दिहाड़ी मजदूर व डांसर्स सबसे अधिक प्रभावित हैं।

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर, बॉस्को से यह जानने पर, ऋतिक रोशन ने उन 100 बॉलीवुड डांसरों के खातों में पैसा जमा किए हैं, जिनके साथ वे अतीत में कहीं ना कहीं काम और परफॉर्म कर चुके हैं। बॉलीवुड गानों के डांसर कॉर्डिनेटर राज सुरानी ने साझा किया, “ऋतिक रोशन ने इस कठिन समय में 100 डांसर्स की सहायता की है। उनमें से कई अपने गांव लौट चुके हैं, जबकि कुछ को कमरे के किराए का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है और एक डांसर का परिवार कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है, ऐसे में इन सभी के लिए ऋतिक रोशन की मदद बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर आई है।”

उन्होंने कहा, “बैकग्राउंड डांसर्स खुशी से अभिभूत थे, जब उन्हें एसएमएस मिला जिसमें लिखा गया था कि ऋतिक रोशन द्वारा उनके बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं। कोविड संकट के दौरान उनके समर्थन के लिए सभी डांसर्स उनके बेहद आभारी हैं।” कृतज्ञता और प्रशंसा से भरे, इन डांसर्स ने अपने सोशल मीडिया पर इस समर्थन के लिए सुपरस्टार को धन्यवाद कहा है।

सुरानी ने कहा कि जब से महामारी ने तबाही मचाना शुरू किया है, ऋतिक अपने समय और संसाधनों का दान कर रहे हैं। चाहे वह बीएमसी कार्यकर्ताओं और कार्यवाहकों के लिए एन95 और एफएफपी 3 मास्क दान करना हो या गैर-लाभकारी संगठन ‘अक्षय पात्र’ के साथ हाथ मिलाना हो, जरूरतमंदों को भोजन प्रदान करना और असमर्थ लोगों के लिए 1.2 लाख भोजन की सुविधा के मुहैया करवाना हो, उन्होंने हर संभव तरीके से लगातार मदद की है। ऋतिक उद्योग के पपराजी कम्युनिटी के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाले पहले व्यक्ति हैं, जिनकी अभिनेता ने पैसों से मदद की थी। वह ‘आई’ फॉर इंडिया पहल का भी हिस्सा थे, जिसने प्रभावितों के लिए दान इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित किया था। ऋतिक के अलावा सोनू सूद (Sonu Sood) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जैसे अभिनेता भी लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं।

समाचार स्रोत

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole