21/09/2024

टाइम मैग्जीन की 100 प्रभावशालियों की सूची में बॉलीवुड से अकेले आयुष्मान खुराना

1 min read

अमेरिका मशहूर पत्रिका टाइम मैग्जीन में 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की साल 2020 की सूची में बॉलीवुड से आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) एकमात्र कलाकार हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता आयुष्मान खुराना साल 2020 के लिए इस प्रतिष्ठित सूची में अपनी जगह बनाने वाले पांचवें भारतीय हैं। आयुष्मान खुराना के अलावा इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एड्स के इलाज को ढूंढ़ने की दिशा में काम करने वाले लंदन निवासी भारतीय मूल के डॉक्टर रवींद्र गुप्ता, शाहीन बाग़ आंदोलन से चर्चा में आईं बिल्किस दादी शामिल हैं।

आयुष्मान खुराना ने इस पर कहा, “टाइम ने मुझे जो पहचान दी है, उससे मैं वास्तव में बेहद विनम्र हूँ। एक कलाकार के तौर पर, मेरी चाह हमेशा अपनी फिल्मों के माध्यम से समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में अपना योगदान देने की रही है और यह पल मेरे विश्वास और मेरे सफर का एक बहुत बड़ा प्रमाणीकरण है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने हमेशा से यह माना है कि सिनेमा में किसी समाज के लोगों के बीच बातचीत करने का सही मुद्दा छेड़कर बदलाव लाने की ताकत है। उम्मीद करता हूँ कि अपनी कहानियों के चुनाव से, मैं अपने देश और देशवासियों के प्रति अपना योगदान देने में समर्थ रहा हूँ।” याद रहे आयुष्मान खुराना ने विक्की डोनर (Vicky Donor) , आर्टिकल 15 (Article 15), बधाई हो (Badhaai Ho), दम लगा के हईशा (Dum Laga Ke Haisha) और अंधाधुन (Andhadhun) जैसी बेहतरीन फ़िल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole