21/09/2024

कोरोना काल में ‘रियल हीरो’ बने सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र ने किया सम्मानित

1 min read

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु लगाये गये देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद (Soon Sood) ने जरूरतमंदों की खुलकर मदद की और रियल लाइफ हीरो बनकर उभरे। उन्होंने अपने खर्चे पर हज़ारों मजदूरों को उनके घर सुरक्षित पहुंचाया और उनकी मदद के लिए एक जॉब पोर्टल भी बनवाया। सोनू सूद ने विदेश में फंसे छात्रों को स्वदेश वापस लाने का सराहनीय काम भी किया। छात्रों की फीस भरने से लेकर ऑपरेशन करवाने तक, ट्विटर पर मदद मांगने वाले सोनू सूद हर जरूरतमंद की मदद कर रहे हैं। देशभर में उनके कामों की सराहना हो रही है।

अब, संयुक्त राष्ट्र ने भी सोनू सूद के निस्वार्थ कार्य की तारीफ की है और उन्हें प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। इस अवॉर्ड को यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम समि‍ति (UNDP) के द्वारा दिया गया है। सोनू को यह सम्मान 28 सितंबर, 2020 को एक वर्चुअल सेरेमनी में ‍दिया गया।

यूएन द्वारा सम्मानित होने पर सोनू सूद बेहद खुश है। सोनू सूद ने कहा कि यह एक खास सम्मान है। मैंने जो कुछ भी किया है, वो बिना किसी अपेक्षा के अपने साथी देशवासियों के लिए किया। हालांकि, सम्मानित होने पर अच्छा लगता है। सोनू सूद के अलावा ये सम्मान एंजेलिना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एमा वाटसन, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा आदि को भी मिल चुका है।

स्मरण रहे कि सोनू सूद ने कोरोना अवधि के दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके गृहनगर, गृह राज्य लौटाने में अहम योगदान दिया। इसके साथ ही प्रवासी श्रमिकों को रोज़गार हेतु ‘प्रवासी रोज़गार’ एप लॉन्च की।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole