21/09/2024

अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ और वरुण धवन की ‘कुली नं. 1’ दीवाली पर होगी रिलीज

1 min read

अक्षय कुमार-कियारा आडवाणी स्टारर लक्ष्मी बम (Laxmmi Bomb) और वरुण धवन-सारा अली ख़ान स्टारर कुली नं. 1 (Coolie No. 1)  दिवाली के मौके पर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होंगी। कुली नं. 1 को अमेजॉन प्राइम (Amezon Prime) और लक्ष्मी बम को डिज्नी हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर दिखाया जाएगा। स्मरण रहे कि अक्टोबर के दूसरे सप्ताह से सिनेमाघरों के खुलने की उम्मीद है जहां पर ताला लटके 6 महीने से ज्यादा का समय हो गया है। इतने लंबे बंद के कारण फिल्म उद्योग की हालत खराब हो गई है और ऐसे बुरे समय में कुछ फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को बेच दिया भले ही उन्हें कम मुनाफा हुआ हो, इसमें अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम और वरुण धवन की कुली नं. 1 भी शामिल हैं। दोनों बड़ी फिल्में हैं और इनसे सिनेमाघरों में अच्छे व्यवसाय की उम्मीद थी। साथ ही साथ आपको यह भी बता दें कि अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम (Laxmmi Bomb) ओटीटी के साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के सिनेमाघरों में भी रिलीज होगी।

ख़बरों के अनुसार दोनों फिल्म इस साल दिवाली के मौके पर वीकेंड में रिलीज होंगी। हालांकि दोनों फिल्मों की रिलीज डेट अलग अलग हैं लेकिन फिल्में एक दूसरे से टक्कर लेती नजर आएंगी। आपको बता दें कुली नंबर 1 और लक्ष्मी बम काफी पहले रिलीज हो जाती लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण ऐसा होना संभव नहीं हो पाया है। लक्ष्मी बम 9 नवंबर को रिलीज होगी क्योंकि 9 नंबर अक्षय के लिए हमेशा भाग्यशाली माना जाता है। वहीं वरुण धवन और सारा अली खान की फिल्म कुली नंबर 1 दिवाली से एक दिन पहले यानी 13 नवंबर को रिलीज होगी।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘लक्ष्मी बम’ तमिल मूवी मुनी 2 : कंचना का हिंदी रीमेक है। राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित इस फिल्म में किआरा आडवाणी (Kiara Advani) भी हैं। दूसरी ओर कुली नं 1 इसी नाम से रिलीज हुई 1995 की फिल्म का रीमेक है। इसे डेविड धवन ने निर्देशित किया है। वरुण धवन (Varun Dhawan), सारा अली ख़ान (Sara Ali Khan) और परेश रावल (Paresh Rawal) मुख्य भूमिकाओं में हैं। पहली कुली नं 1 में गोविन्दा (Govinda) और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

दिवाली से पहले दोनों फिल्में कमाल का काम करने वाली हैं लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि फैंस किस फिल्म को ज्यादा प्यार देते हैं। अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) भी मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन आज तक इस फिल्म की रिलीज की कोई नई डेट सामने नहीं आई है। ऐसा पहली बार होगा जब इतने सुपरस्टार्स की फिल्म एक साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole