21/09/2024

सना ख़ान ने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ी, मानव सेवा को बनाया लक्ष्य

1 min read
सना ख़ान का इंस्टाग्राम पोस्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री और बिग बॉस में शामिल हो चुकी सना ख़ान (Sana Khan) ने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर इसकी जानकारी दी है। सना ख़ान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “भाइयों और बहनों, आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आपसे बात कर रही हूँ। मैं सालों से शोबिज (फिल्म इंडस्ट्री) की जिंदगी गुजार रही हूँ और इस अर्से में मुझे हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई, जिस चीज के लिए मैं उनकी शुक्र गुजार हूँ, लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये एहसास कब्जा जमाए हुए हैं कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ यह है कि वह दौलत और शोहरत कमाए?”

उन्होंने आगे लिखा, “क्या उस पर ये फर्ज आयद नहीं होता कि वह अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे, जो बे-आसरा और बेसहारा हैं? क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब, मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं। खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा।”

सना ख़ान आगे लिखती हैं, “इस सवाल का जवाब, जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया, तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है और वह इससे हर सूरत में बेहतर होगी, जब बंदा अपने पैदा करने वाले के हुकुम के मुताबिक जिंदगी गुजारे और सिर्फ दौलत और शोहरत को अपना मकसद न बनाए, बल्कि गुनाह की जिंदगी से बचकर इंसानियत की खिदमत करे और अपने पैदा करने वाले के बताए हुए तरीक़ों पर चले, इसलिए मैं आज ये ऐलान करती हूं कि आज से मैं अपने शोबिज की ज़िंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुकुम पर चलने का पक्का इरादा करती हूँ। तमाम बहनों और भाइयों से दरख्वास्त है कि वे अब मुझे शोबिज के किसी काम के लिए दावत न दें। बहुत-बहुत शुक्रिया।” विदित रहे कि सना ख़ान ने अब तक हिन्दी, तमिल, तेलुगु भाषा की लगभग 15 फ़िल्मों में अभिनय किया है जिसमें हिन्दी भाषा की जय हो (Jai Ho), हल्ला बोल (Halla Bol), वजह तुम हो (Wajah Tum Ho) जैसी फ़िल्में प्रमुख हैं।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole