21/09/2024

बॉलीवुड कर्मचारियों को 5 हज़ार रुपये एवं ज़रूरतमंदों को राशन देगा यशराज बैनर, ऑनलाइन आवेदन करें

1 min read

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ़ील्म निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) के मालिक आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने लॉकडाउन से परेशान बॉलीवुड कर्मचारियों के खातों में सीधे नकद रकम पहुंचाने की घोषणा की है। इसके अलावा जरूरतमंदों को महीने भर का राशन पहुंचाने की एक योजना भी उन्होंने शुरू की है। इस योजना के लिए पंजीकरण शुक्रवार से शुरू हो जाएंगे।

कोरोना संक्रमण काल में पिछले साल मार्च में जब मीडिया और मनोरंजन उद्योग का काम बंद हुआ था तो तब भी आदित्य चोपड़ा ने फिल्म कर्मचारियों की यूनीयनों के पंजीकृत सदस्यों को नकद राशि देकर मदद पहुंचाई थी। इस बार भी वह इन कामगारों के लिए वैक्सीन खरीदने की पहल कर चुके हैं। वह पूरी फिल्म इंडस्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों की वैक्सीन का खर्चा खुद उठाने का एलान कर चुके हैं और इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा।

फिल्म, टीवी व वेब सीरीज में काम करने वाले कर्मचारियों को पिछले साल नकद धनराशि पहुंचाने में बड़ी दिक्कतें आई थीं। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉइज का हमेशा से दावा रहा है कि उनकी फेडरेशन में शामिल 32 यूनीयनों के करीब 5 लाख सदस्य हैं लेकिन जब पिछले साल पहले यशराज फिल्म्स ने और उसके बाद सलमान ख़ान फिल्म्स (Salman Khan Films) ने राहत राशि के लिए इन सदस्यों के नाम और खाता नंबर मांगे तो फेडरेशन बड़ी मुश्किल से 25-30 हजार लोगों का विवरण जुटा सकी थी। इस दिक्कत से निपटने के लिए इस बार यशराज फिल्म्स ने इस काम के लिए एक अपने फाउंडेशन के पोर्टल के जरिए राहत बांटने का फैसला किया है।

‘यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव’ की स्थापना

फिल्म इंडस्ट्री के हजारों दिहाड़ी कामगारों की मदद करने के इरादे से शुरू किए गए इस ‘यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव’ के तहत महिलाओं एवं वरिष्ठ नागरिकों के खाते में 5000 रुपये की राशि सीधे ट्रांसफर की जाएगी। इसके अलावा फाउंडेशन की तरफ से हर कर्मचारी के परिवार को 4 सदस्यों का पूरे भहीने भर का राशन भी दिया जाएगा। य़श चोपड़ा फाउंडेशन राशन वितरण का ये काम अपने एनजीओ पार्टनर यूथ फीड इंडिया के माध्यम से करने जा रहा है। नकद सहायता और राशन के इच्छुक कर्मचारियों को इसके लिए फाउंडेशन की वेबसाइट ( www.yashchoprafoundation.org) पर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

यशराज फिल्म्स के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अक्षय विधानी इस बारे में कहते हैं, “यश चोपड़ा फाउंडेशन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कर्मचारियों का सपोर्ट सिस्टम बनने के लिए प्रतिबद्ध है। महामारी ने हमारी इंडस्ट्री की बैकबोन यानी दिहाड़ी कामगारों को टूटने की कगार पर पहुंचा दिया है। ऐसे में वाईआरएफ ज्यादा से ज्यादा कामगारों तथा उनके परिवार वालों की मदद करना चाहता है।”

 

 

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole