21/09/2024

कोरोना की मार झेल रहे 3600 डांसर्स को एक महीने का राशन देंगे अक्षय कुमार

1 min read

बॉलीवुड के खिलाड़ कुमार यानि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच आर्थिक तंगी से गुजर रहे 3600 डांसर्स को राशन देने का फैसला किया है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुई है। फिल्म निर्माण पूरी तरह से ठप हो गया है और दिहाड़ी मजदूरों के पास कमाई का कोई बैकअप सोर्स नहीं है। डांसर्स, लाइटमैन, स्पॉट बॉय और बाकी सभी वर्कर्स समेत वर्कर्स इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। कई हस्तियों ने इस कठिन समय में ज्यादातर मजदूरों की मदद की है और अब अक्षय कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री के 3600 जूनियर डांसरों को एक महीने का राशन दान करने के लिए अपने फाउंडेशन के माध्यम से कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) के साथ हाथ मिलाया है।

गणेश आचार्य ने मांगा था बर्थडे गिफ़्ट

एक रिपोर्ट के अनुसार कोरियोग्राफर गणेश आचार्य से अक्षय कुमार ने उनके 50वें जन्मदिन पर पूछा कि वह क्या गिफ्ट देना चाहेंगे। उन्होंने अक्षय को जूनियर कोरियोग्राफर, एजेड डांसर्स और बैक ग्राउंड डांसर्स को मंथली राशन दान करने के लिए कहा। अक्षय कुमार ने लगभग 3600 डांसर्स को राशन देने का फैसला किया है। अक्षय ने जन्मदिन की शुभकामना दीं और एक सच्चे मानवतावादी की तरह काम किया और गणेश आचार्य फाउंडेशन के मंथली से मासिक राशन दान करने का फैसला किया। गणेश आचार्य की पत्नी कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के तहत फूड भी डिस्ट्रीब्यूट कर रही हैं।

दरअसल, गणेश आचार्य अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में कोरियोग्राफी कर रहे हैं। इसी के चलते दोनों का मिलना होता रहता है। वहीं बातचीत के दौरान अक्षय ने गणेश से पूछ लिया कि उन्हें तोहफे में यदि कुछ चाहिए तो। इस पर गणेश आचार्य उनसे 1600 जूनियर कोरियोग्राफ़र और बुजुर्ग डांसर्स और 2000 बैकग्राउंड डांसर्स के लिए मासिक राशन देने के लिए कहते हैं। बस फिर क्या था अक्षय तुरंत मदद के लिए तैयार हो जाते हैं। एक बातचीत में गणेश ने बताया कि ‘मेरी पत्नी गणेश आचार्य फाउंडेशन के जरिए इस गतिविधि से गहराई से जुड़ी हुई है। वे व्यक्तिगत रूप से पैकिंग और वितरण की देखरेख कर रही हैं, जो सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवार किया जाता है। जो डांसर्स और कोरियॉग्रफर्स हमारे यहां रजिस्टर्ड हैं वे या तो अपनी मूलभूत जरूरतों के लिए पैसे ले सकते हैं या फिर छोटे परिवार को खिलाने के लिए एक महीने के जरूरत के सामान से भरा राशन किट ले सकते हैं। फैसला उनका होता है।’ इस बार अक्षय भी इस योजना में अपना योगदान देंगे।

पहले भी अक्षय कई बार कर चुके हैं मदद

ऐसा पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार लोगों की मदद कर रहे हैं, इससे पहले भी उन्होंने कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इंतजाम किया था। साथ ही उन्होंने क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर फाउंडेशन में भी अपना योगदान दिया था। अक्षय ने फाउंडेशन में एक करोड़ रुपये दान किए थे। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया था। इसके बाद बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) को पीपीई किट्स खरीदने के लिए भी 3 करोड़ रुपए दिए थे।

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे व्यस्त सितारों में से एक हैं। अक्षय के फैंस इस समय उनकी अपकमिंग फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) का इंतजार बड़ी बेताबी से कर रहे हैं। इस फिल्म में अभिनेता के साथ लीड रोल में कटरीना कैफ (Katrina Kaif) भी नजर आएंगी। इसके फिल्म के अलावा अक्षय कुमार की आने वाली फ़िल्मों में बैल बॉटम (Bell Bottom), पृथ्वीराज (Prithviraj), अतरंगी रे (Atrangi Re), बच्चन पांडे (Bachchan Pandey), रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) और राम सेतु (Ram Setu) सहित जैसे कई बड़े बजट की फिल्में हैं।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole