21/09/2024

जलियांवाला बाग़ हत्याकांड पर फ़िल्म बनायेंगे करण जौहर

1 min read

बॉलीवुड के प्रसिद्ध फ़िल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) अपने प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) के जरिए नया प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं। उनका ये प्रोजेक्ट वकील सी शंकरन नायर (Sankaran Nair) पर आधारित है। करण ने इसकी अनाउंसमेंट सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने फिल्म के बारे में जानकारी दी है।

पोस्ट में लिखा है, ‘यह फिल्म कोर्टरूम की लड़ाई का उजागर करेगी जिसमें शंकरन नायर ब्रिटिश राज के खिलाफ लड़ते हैं ताकि जलियांवाला बाग़ हत्याकांड की सच्चाई बाहर आ सके।’ फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है और किताब ‘द केस दैट शुक द एम्पायर’ (The Case That Shook The Empire) से प्रेरित है जिसे रघु पलट (शंकरन नायर के परपोते) और उनकी पत्नी ने लिखा है। फिल्म को करण सिंह त्यागी डायरेक्ट करेंगे और जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू की जाएगी।  लीड कास्ट की भी जल्द ही अनाउंसमेंट की जाएगी।

वैसे करण की अभी और फिल्में भी रिलीज होने के लिए तैयार हैं जिसमें सूर्यवंशी (Sooryavanshi), ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) और लाइगर (Liger) शामिल हैं। सूर्यवंशी में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) लीड रोल में हैं। ये फिल्म वैसे पिछले साल रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोविड की वजह से फिल्म की रिलीज डेट टल गई। ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) लीड रोल में हैं। ये फिल्म भी पिछले साल रिलीज होने वाली थी, लेकिन ये भी पोस्टपोन हो गई। वहीं लाइगर (Liger) के जरिए साउथ इंडियन स्टार विजय देवरकोंडा बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं। विजय के साथ इस फिल्म में अनन्या पांडे भी लीड रोल में हैं। इस फिल्म को लेकर काफी समय से बज है।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole