21/09/2024

फील्ड मार्शल मानेकशॉ की बायोपिक ‘सैम बहादुर’ में होंगी फ़ातिमा सना शेख, लीड रोल में हैं विक्की कौशल

1 min read

फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर बन रही फिल्म की ‘SAM बहादुर’ में लीड एक्ट्रेस के रूप में दंगल गर्ल फ़ातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) को साइन किया गया है। मानेकशॉ के किरदार के लिए 2 साल पहले ही विक्की कौशल (Vicky Kaushal) का नाम फाइनल हो चुका है। रोनी स्क्रूवाला की फिल्म SAM बहादुर को डायरेक्टर मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) निर्देशित कर रही हैं।

भारत के पहले फील्ड मार्शल थे मानकेशॉ

भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानकेशॉ को सैम बहादुर कहकर भी बुलाया जाता था। उन्होंने 1971 के भारत-पाकिस्तान के युद्ध में भारतीय सेनाओं की अगुआई की थी और भारत ने ये युद्ध जीता था। उन्हें पद्मविभूषण और फिर बाद में फील्ड मार्शल की उपाधि से नवाजा गया। उनके बारे में एक दिलचस्प किस्सा भी है। वो बिना लाग-लपेट के अपनी बात कहते थे। उन्होंने एक बार इंदिरा गांधी को मैडम कहने से मना कर दिया था। मानकेशॉ ने कहा था कि वो इंदिरा गांधी को प्राइम मिनिस्टर ही कहेंगे।

फ़ातिमा निभाएंगी फिल्म में अहम किरदार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म मेकर्स ने एक अहम किरदार निभाने के लिए सना से संपर्क किया था और सना को भी ये किरदार काफी पसंद आया है। इस रोल को लेकर फिल्म मेकर्स और एक्ट्रेस के बीच काफी पुख्ता बातें हो चुकी हैं और जल्द ही आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया जाएगा। एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि अभी फिल्म का प्री-प्रोडक्शन वर्क चल रहा है। उम्मीद है कि ये फिल्म अगले साल रिलीज की जाएगी।

SAM बहादुर का ऐलान 2017 में किया गया था और विकी का नाम 2019 में फाइनल किया गया। फिल्म का टाइटल फाइनल होने की जानकारी भी विक्की ने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी थी। उन्होंने लिखा था- द मैन, द लीजेंड, द ब्रेव हार्ट, हमारे SAM बहादुर। फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जयंती पर उनकी कहानी को नाम भी मिल गया- SAM बहादुर। 2019 में ही विक्की कौशल ने अपना लुक भी रिवेल किया था। सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने लिखा था- हमारे साहसी जनरल और भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ। स्क्रीन पर उनकी जिंदगी को दिखाने के लिए मुझे चुना गया, इसके लिए मैं बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए मैं मेघना गुलजार और रोनी स्क्रूवाला के साथ नया सफर शुरू कर रहा हूँ।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole