21/09/2024

सैफ़ के बेटे इब्राहिम करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू, निर्देशक करण जौहर को करेंगे असिस्ट

1 min read

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली ख़ान (Sara Ali Khan) के छोटे भाई इब्राहिम अली (Ibrahim Ali Khan) फिल्मी दुनिया में धमाकेदार एंट्री कर रहे हैं। वे फिलहाल पर्दे के पीछे रहकर फिल्मों से जुड़ी बारीकियां सीखने में ज्यादा इंट्रेस्ट ले रहे हैं। उनके गुरू हैं करण जौहर (Karan Johar) जो कि प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, एक्टर, फिल्म राइटर हर फन में माहिर हैं। यहां यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि करण की क्लास में इब्राहिम अली खुद को सिल्वर स्क्रीन के लिए तराशने में जुटे हैं। कहा जाता है अच्छा एक्टर वहीं होता है जो अच्छा आब्जर्वर होता है। शायद यही वजह है कि फिल्म का नाम है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani।

करण जौहर की अपमकिंग फिल्म से इब्राहिम करेंगे डेब्यू

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ़ अली खान ने बताया कि इब्राहिम, करण जौहर की अपकमिंग फिल्म में डायरेक्टर को असिस्ट कर रहे हैं। वह सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहे हैं। इस दौरान वह फिल्म निर्माण की बारीकियां सीखेंगे और अपने काम में आगे बढ़ेंगे। हालांकि सैफ ने फिल्म का नाम नहीं बताया है लेकिन कहा जा रहा है कि इब्राहिम करण की आने वाली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ अपना डेब्यू करेंगे। हालांकि वह पर्दे के पीछे रहकर अपना फिल्म प्रोडेक्शन के बारें में जानेंगे। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लीड रोल में हैं। इनके अलावा धर्मेंद्र (Dharmendra), जया बच्चन (Jaya Bachchan), शबाना आजमी (Shabana Azmi) भी अहम किरदार में दिखेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि छोटे नवाब सैफ़ अली खान और अमृता सिंह की बेटी और इब्राहिम की बड़ी बन अभिनेत्री सारा अली खान पहले ही बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। वह अपने एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बनाने में सफल हैं। अब लोग उनके बेटे इब्राहिम को फिल्मों में देखना चाहते हैं। इंटरव्यू में सैफ ने अपने सभी बच्चों के बारें में बात किया और कहा कि वे सभी अलग हैं, लेकिन सभी एक दूसरे के साथ अच्छी बॉन्डिंग रखते हैं। सारा -तैमूर और जेह की बॉन्डिंग पर सैफ ने कहा – सारा सभी बच्चों से बड़ी हैं इसलिए उनका नेचर भी सभी से अलग है। तैमूर को जहां एक अच्छे गाइडेंस की जरूरत है तो वहीं अभी जेह अपनी स्माइल से सभी का दिल जीत रहा है। उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि उनके जीवन के हर दशक में उनके 20, 30, 40 और 50 के दशक से एक बच्चा है। इसलिए वो भी अलग है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र और शबाना आजमी आलिया भट्ट के ग्रैंडपैरंट्स के रोल में हैं जबकि रणवीर सिंह की ग्रैंडमदर का रोल जया बच्चन अदा करेंगी। फिल्म के जरिए करीब 5 साल बाद करण जौहर फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय स्टारर ए दिल है मुश्किल (Ae Dil Hai Mushkil) डायरेक्ट की थी। अब इतनी बड़ी फिल्म में इब्राहिम अली को करण जौहर के साथ काम करने का मौका मिलना किसी लॉटरी के खुलने जैसा है। करण के डायरेक्शन में जया बच्चन कभी खुशी कभी ग़म (Kabhi Khushi Kabhi Gham) और कल हो ना हो (Kal Ho Na Ho) में काम कर चुकी हैं।

स्मरण रहे कि सारा, इब्राहिम के माता पिता अमृता सिंह और सैफ अली खान के अलावा उनकी दादी शर्मिला टैगोर (Sharmila Taigore), बुआ सोहा अली खान (Soha Ali Khan), और सौतेली मां करीना कपूर (Kareena Kapoor) भी फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्ती हैं। सैफ अली ख़ान की पहली पत्नी रहीं अमृता सिंह से सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। दूसरी पत्नी करीना कपूर से उनके बेटे तैमूर अली खान और जहांगीर अली ख़ान (जेह) हैं। सारा जहां फिल्मों एक्टिव हो चुकी हैं और अपना नाम कमा रही हैं वहीं बड़े बेटे इब्राहिम अभी अपने बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में हैं। कई मैगजीन और विज्ञापन फ़िल्मों में इब्राहिम अपने चाहने वालों का दिल जीत चुके हैं।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole