21/09/2024

‘सूर्यवंशी’ की बंपर कमाई जारी, सिर्फ 5 दिनों में 100 करोड़ क्लब में शामिल

1 min read

बॉलीवड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर सूर्यवंशी (Sooryavanshi) ने भारत के कारोबार में केवल 5 दिनों में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। निर्देशक रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने दिवाली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज के बाद अच्छी कमाई की है।

वरिष्ठ फिल्म समीक्षक और व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म के 5 दिनों के संग्रह का विस्तृत विवरण दिया। उन्होंने लिखा, ‘सूर्यवंशी नॉट आउट। वीकेंड के दिनों में भी पर्याप्त संख्या में लोगों को आकर्षित कर रही है, खास तौर से महाराष्ट्र और गुजरात में।’

रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की चौथी फिल्म सूर्यवंशी इन दिनों बॉक्स ऑफिस की चमक बढ़ा रही है। 5 नवंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने पांचवें दिन ही 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली थी। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने हाल ही में ट्विटर के जरिए फिल्म के एक हफ्ते का कलेक्शन दिखाया है। इसके मुताबिक फिल्म ने बुधवार यानी रिलीज के 6वें दिन 9.55 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है, जिसके साथ फिल्म का भारतीय बॉक्स ऑफिस में टोटल कलेक्शन 112.36 करोड़ हो चुका है। फिल्म ने ग्लोबली 30 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है जिससे फिल्म का कुल कलेक्शन 150 करोड़ के पास पहुंच चुका है।

‘सूर्यवंशी’ शेट्टी की अपने पुलिस जगत में महत्वाकांक्षी एडिशन है। थिएटर बंद और नागरिक प्रतिबंधों के कारण पिछले 18 महीनों में फिल्म को कई झटके लगे। लेकिन, यह सिनेमाघरों के माध्यम में लोगों के विश्वास को बहाल करते हुए प्रभावशाली संख्या में कमाई करने में सफल रही है। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर रोहित शेट्टी की लगातार 9वीं सेंचुरी है, जो ‘सिम्बा’ और ‘सिंघम रिटर्न्‍स’ के बाद तीसरे स्थान पर पहुंचकर सबसे तेज 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

बता दें कि अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म के देशभर की 3500 और अन्य 66 देशों की 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म को रिलीज के अगले दिन ही पंजाब के कई सिनेमाघरों से उतार दिया गया था। पंजाब में किसान आंदोलन के कई किसानों ने अक्षय कुमार को बीजेपी का समर्थक बताते हुए उनका पुतला भी जलाया था। पहले दिन के बाद पंजाब के कलेक्शन में गिरावट देखने मिली, हालांकि गुजरात और मुंबई में फिल्म का क्रेज देखने मिला है।

अक्षय कुमार की यह 14वीं फिल्म है, जो 100 करोड़ क्लब में पहुंची है। वहीं, निर्देशक रोहित शेट्टी की लगातार 9वीं फिल्म है, जिसने कम से कम 100 करोड़ का कलेक्शन किया है। ओवरसीज (अमेरिका, कनाडा, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, यूके और, जीसीसी) मार्केट की बात करें तो फिल्म ने पांच दिनों में 31.39 करोड़ जमा कर लिये हैं। फिल्म ने पहले दिन 8.10 करोड़, दूसरे दिन 8.58 करोड़, तीसरे दिन 7.90 करोड़, चौथे दिन 3.43 करोड़ और 3.38 करोड़ का कलेक्शन किया।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole