21/09/2024

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहली बार भाग लेंगे ओटीटी प्लेटफार्म

1 min read

भारत सरकार ने ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर घोषणा की है कि वह इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में भाग लेंगे। यह पहली बार होगा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफआई)  का हिस्सा होंगे। इनमें जी5 नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म शामिल है।

गोवा में 20 से 28 नवंबर को होगा ‘द इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’

द इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल गोवा में 20 से 28 नवंबर को होगा। अब भारत सरकार ने ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर घोषणा की है कि वह इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में भाग लेंगे। यह पहली बार होगा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा होंगे। इनमें जी5, नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म शामिल है। इस बात की घोषणा इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को दी। गौरतलब है कि भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म बड़ी तेजी से फैला है। इसके चलते कई वेब सीरीज और फिल्में ओटीटी पर रिलीज हुई है, जिन्हें काफी पसंद किया गया है।

गोवा में हो रहे IFFI में महान फ़िल्मकार सत्यजीत रे (Satyajit Ray) की कई फिल्में भी दिखाई जाएंगी। यह 52 वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल होगा। वहीं इस अवसर पर ऐमेज़ॉन ओरिजिनल की फिल्म छोरी भी दिखाई जाएगी। अमेजॉन प्राइम वीडियो इसके माध्यम से सिनेमैटिक कंटेंट को भी प्रमोट करेंगे। IFFI भारत और एशिया का सबसे पुराना फिल्म फेस्टिवल है। यह 5 दशकों से चल रहा है। इस फेस्टिवल में पूरे भारत की फिल्में दिखाई जाती है। इस बार के फेस्टिवल में भी कई दिलचस्प फिल्में दिखाई जाएंगी।

गोवा में हो रहे फिल्म फेस्टिवल में देश के 99% पिन कोड को कवर किया जाता है। इसमें भाषा और ज्योग्राफी की सीमाएं मायने नहीं रखती। कंटेंट क्रिएटर को प्रमोट किया जाता है। वहीं इसमें आने वाली फ़िल्म छोरी के अलावा द फैमिली मैन, सरदार उधम भी दिखाई जाएंगी।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को इस बात की भी घोषणा की है कि दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) और गीतकार प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) को ‘इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ पुरस्कार दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर यह भी कहा कि भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के दौरान सिनेमा से जुड़े इन दो कलाकारों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole