21/09/2024

अब चीन में रिलीज होगी सुशांत सिंह राजपूत की ‘छिछोरे’

1 min read

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) और श्रद्धा कपूर की फिल्म छिछोरे (Chhichhore) अब चीन के 100 शहरों में भी रिलीज होगी। बता दें कि डायरेक्टर नितेश तिवारी की यह फिल्म नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फिल्म 7 जनवरी 2022 को यह फिल्म चीन के 100 शहरों में करीब 11 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। बता दें कि भारत में यह फिल्म 6 सितंबर 2019 को रिलीज हुई थी और पहले ही दिन 7 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं, महज दो सप्ताह में इसने 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था।  इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, प्रतीक बब्बर, ताहिर राज भसीन, नवीन पोलिशेट्टी, तुषार पांडे, सहर्ष शुक्ला, मोहम्मद समद, गौतम आहूजा और आदर्श गौतम ने अहम किरदार निभाए थे। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म ने 150 करोड़ रुपये का शानदार बिजनेस किया था। इसलिए चीन में इसके अच्छे बिजनेस की उम्मीद की जा रही है। फ़िल्म को 2020 में ही चीन में रिलीज होना था लेकिन कोविड के चलते चीन में सिनेमाघरों के बन्द हो जाने से रिलीज नहीं हो पायी थी।

विद्यार्थी जीवन पर आधारित है फ़िल्म

गौरतलब है कि छिछोरे फिल्म कॉलेज स्टूडेंट्स पर आधारित थी, जिसमें उनकी जिंदगी में आए बदलाव दिखाए गए थे। दरअसल, यह फिल्म दो हिस्सों में बंटी हुई थी। एक हिस्से में कॉलेज में दोस्तों के ग्रुप को दिखाया गया था। वहीं, दूसरे हिस्से में मिडिल एज के लोग नजर आए। हालांकि, इनमें दोस्ती कॉमन फैक्टर था। याद रहे कि छिछोरे फिल्म ने पिछले साल बेस्ट फीचर फिल्म कैटिगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता था। अक्तूबर 2021 के दौरान हुए कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने फिल्म के डायरेक्टर नितेश तिवारी और प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला को खिताब दिया था। हालांकि, फिल्म निर्माताओं ने यह अवॉर्ड सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित कर दिया था, जिनका 2020 के दौरान निधन हो गया था।

चीन में काफी मशहूर हैं भारतीय फिल्में

बता दें कि चीन में भारतीय फिल्में काफी लोकप्रिय हैं। इससे पहले सलमान खान की सुल्तान (Sultan), आमिर खान की दंगल (Dangal), ठग्स ऑफ हिंदुस्तान (Thugs of Hindustan), 3 इडियट्स (3 Idiots) और पीके (P.K.) व अक्षय कुमार की टॉयलेट: एक प्रेम कथा (Toilet:Ek Prem Katha) और पैडमैन (Padman) चीन में रिलीज हो चुकी है। इनके अलावा सीक्रेट सुपरस्टार, बजरंगी भाईजान, हिंदी मीडियम, अंधाधुन, बाहुबली 2, कबाली आदि फिल्में में चीन के थिएटर्स में चार चांद लगा चुकी हैं।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole