21/09/2024

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की बायोपिक ‘फ़नकार’ की घोषणा

1 min read

सोनी टीवी के शो द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) के होस्ट और कॉमेडियन कपिल शर्मा अपने शो में आने वाले सेलेब्रिटीज को खूब छकाते हैं और खिंचाई करते हैं, मगर अब समय है उनके कच्चे-चिट्ठे खोले जाने का। कपिल की जिंदगी पर अब एक बायोपिक का एलान हुआ है, जिसका शीर्षक है- फनकार (Funkaar)। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर कपिल की बायोपिक की घोषणा की गयी है।

फिल्म की स्टार कास्ट का एलान अभी नहीं किया गया है। कपिल का रोल वो खुद निभाएंगे या फिर कोई और ऐक्टर, ये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा। बता दें कि, फिल्म लाइका प्रोड्क्शन के तहत तैयार की जाएगी। वहीं फिल्म ‘फुकरे’ के डायरेक्टर मृगदीप सिंह लांबा (Mrighdeep Singh Lamba) जो इन दिनों अपनी फिल्म ‘फुकरे 3’ (Fukrey 3) पर काम कर रहे हैं, वे कपिल शर्मा की बायोपिक को डायरेक्ट करेंगे। निर्माता महावीर जैन (Mahaveer Jain) ने घोषणा की कि, ये फिल्म कॉमेडी किंग के जीवन पर होगी।

कपिल शर्मा का संघर्षपूर्ण सफ़र

कपिल शर्मा ने बतौर कलाकार एक लम्बा और संघर्षपूर्ण सफर तय किया है। स्टैंड अप कॉमेडी शो से शुरुआत करने वाले कपिल ने अपने नाम का शो शुरू करने से पहले खुद भी कई कॉमेडी रिएलिटी शोज में हिस्सा लिया था। अपनी हाजिरजवाबी और कहने के अंदाज से गुदगुदाने वाले कपिल फिल्मी पर्दे पर भी डेब्यू कर चुके हैं।

कपिल का जन्म पंजाब में हुआ था। उनका असली नाम शमशेर सिंह है। ‘लाफ्टर चैलेंज 3’ जीत कर लाइमलाइट में आए थे। उनके पिता पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे। 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो जीतकर कपिल पहली बार चर्चा में आये थे। इससे पहले कपिल एमएच वन चैनल का कॉमेडी शो हंसदे हंसादे रवो करते थे। इसके बाद सोनी टीवी के शो ‘कॉमेडी सर्कस’ ने कपिल की लोकप्रियता में इजाफा किया। 2013 में कपिल ने अपना बड़ा शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ लॉन्च किया, जिसने टीआरपी के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। इस शो को घर-घर में देखा जाने लगा। इस शो में बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की और जिंदगी से जुड़े खुलासे मजेदार अंदाज में किए। यही नहीं, कपिल बहुत अच्छे सिंगर भी हैं। वो फिल्म में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

कपिल ने 2015 में आयी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं’ (Kis Kis Ko Pyar Karun) से बतौर एक्टर डेब्यू किया था, जिसका निर्देशन थ्रिलर फिल्मों के लिए मशहूर अब्बास-मस्तान ने किया था।

नेटफ्लिक्स शो में भी दिखेंगे कपिल शर्मा

अब कपिल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अपना शो लेकर आ रहे हैं, जिसका शीर्षक कपिल शर्मा- आई एम नॉट डन येट (I AM NOT DONE YET) है। यह स्टैंड अप कॉमेडी शो है, जिसमें कपिल अपने किस्से-कहानियों से हंसाएंगे।  बता दें, कपिल शर्मा बहुत जल्द नेटफ्लिक्स पर भी अपनी जिंदगी से जुड़े किस्से सुनाने आ रहे हैं। कपिल ने इस कार्यक्रम का एक टीजर भी शेयर किया था। ये शो 28 जनवरी से स्ट्रीम होने वाला है। कपिल ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शो से जुड़े वीडियो शेयर किये हैं, जिनमें वो अपनी पर्सनल लाइफ पर कमेंट करते दिखते हैं।

बता दें कि कपिल का रोल वो खुद निभाएंगे या नहीं इसका खुलासा नहीं किया गया है। गौरतलब है कि कपिल शर्मा एक मिडिल क्लास परिवार से हैं और अपनी कॉमेडी के दम पर आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। साल 2013 से नॉन स्टॉप चला आ रहा कपिल का वर्ल्डवाइड फेमस कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में सबसे ज्यादा फीस कपिल शर्मा ही चार्ज करते हैं। कभी बेहद साधारण जीवन जीने वाले कपिल शर्मा के पास आज गाड़ी, बंगला और मोटा बैंक बैलेंस है। कपिल अपने टैलेंट के दम पर ही टीवी शो तक पहुंचे। कई छोटे-छोटे कॉमेडी शोज कर उन्होंने अपनी पहचान बनाई और आज भी कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों का दिल जीतते आ रहे हैं। कपिल के करोड़ों फैन्स उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अनछुए पहलू उनकी बायोपिक से जानना चाहेंगे। उम्मीद है कपिल शर्मा की बायोपिक ‘फ़नकार’ (Funkaar) दर्शकों को एंटरटेन करने में कामयाब होगी।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole