21/09/2024

अब अक्षय कुमार भी बनेंगे पैन इंडिया स्टार, 3 भाषाओं में रिलीज होगी ‘पृथ्वीराज’

1 min read

साउथ फिल्मों के बाद अब बॉलीवुड फिल्म स्टार भी दक्षिण भारतीय सिनेदर्शकों को लुभाने की तैयारी कर रहे हैं। 83, गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) और ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) के बाद अब इस सूची में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) का भी नाम जुड़ चुका है। इसके मेकर्स हिंदी के अलावा दक्षिण भारतीय भाषाओं में एक साथ रिलीज करने की तैयारी में है। कोरोना काल की वजह से लंबे वक्त से रिलीज का मुंह देख रही इस फिल्म की नई रिलीज डेट सामने आ चुकी है।

3 भाषाओं में 10 जून को रिलीज होगी पृथ्वीराज

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर इन पोस्टर्स को शेयर करते हुए लिखा, ‘महान सम्राट की पुण्य स्मृति, रुपहले पर्दे पर 10 जून से!’ इसके साथ ही अक्षय कुमार ने ऐलान किया है कि ये फिल्म एक साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज की जाएगी। फिल्म को यशराज बैनर के तले बनाया गया है। मूवी जनवरी में ही रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे पोस्टपोन कर दिया गया था। मूवी में अक्षय कुमार पृथ्वीराज के किरदार में नजर आएंगे। मोशन पोस्टर में इनका दमदार लुक सामने आया है। एक हाथ में तलवार और एक हाथ में ढाल लिए अक्षय कुमार पूरी तरह पृथ्वीराज के किरदार में फिट बैठते नजर आ रहे हैं। वहीं, ‘पृथ्वीराज’ में संजय दत्त ‘काका कन्ह’ के किरदार में नजर आएंगे। हाथ में भगवा झंडा लिए और माथे पर पगड़ी लिए वो वीर योद्धा लग रहे हैं। वहीं, सोनू सूद महाकवि चंद बरदाई की भूमिका में दिखाई देंगे। एक्टर पूरी तरह महाकवि के लुक में नजर आ रहे हैं। बता दें कि चंद बरदाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान के मित्र और राजकवि हुआ करते थे। पृथ्वीराज चौहान के प्रिय सखा होने के कारण चंद्र वरदाई उनके साथ उनके महल में ही रहते थे और राजकीय कामों में उनके सलाहकार भी थे। उन्होंने महान ग्रंथ पृथ्वीराज रासो (Prithviraj Raso) लिखा था। वहीं, पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिल्म से बॉलिवुड में डेब्यू कर रही हैं। वो इस मूवी में संयोगिता के किरदार में नजर आएंगी। रानी के परिधान में वो बेहद ही खूबसूरत दिख रही हैं।

अक्षय ने शेयर किये 4 नये धमाकेदार पोस्टर

अक्षय कुमार ने फिल्म से अपना नया पोस्टर शेयर कर लिखा, “महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की ऐतिहासिक यात्रा 10 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में बड़े पर्दे पर आ रही है।” इसके अलावा अक्षय ने फिल्म से अपने लुक का मोशन पोस्टर शेयर कर लिखा, “पराक्रम में अर्जुन, प्रतिज्ञा में भीष्म, ऐसे महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका करने का सौभाग्य जीवन में कभी-कभी मिलता है।”

इस पोस्ट के बाद अक्षय कुमार ने फिल्म से सोनू सूद के किरदार का फर्स्ट लुक मोशन पोस्टर शेयर कर लिखा, “बुद्धि में बुध, नीति में बृहस्पति, काव्य में कालिदास ऐसे महाकवि चंद वरदाई को प्रणाम।”

वहीं अक्षय ने फिल्म से संजय दत्त के किरदार का फर्स्ट लुक मोशन पोस्टर शेयर कर लिखा, “वीरता में भीम, रणभूमि में नरसिंह ऐसे सम्राट पृथ्वीराज के काका और सामंत, काका कन्ह की विजय हो।”

एक्टर ने फिल्म से संजय दत्त के किरदार का फर्स्ट लुक मोशन पोस्टर शेयर कर लिखा, “प्रण में अड़िग, प्रेम में पावन ऐसी राजकुमारी संयोगिता, भारत का गौरव है।”

विक्की कौशल से भिडेंगे अक्षय!

दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म के मेगा ऐलान के साथ ही सुपरस्टार अक्षय कुमार ने फिल्म स्टार विक्की कौशल की अपकमिंग फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ (Govinda Naam Mera) को बड़ी टेंशन दे दी है। विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर और कियारा आडवाणी स्टारर ये कॉमेडी जौनर की फिल्म 10 जून 2022 को ही थियेटर पर धावा बोलने की तैयारी कर रही थी। इसका मेगा ऐलान मेकर्स पहले ही कर चुके हैं। अब अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज के भी इसी मौके पर पहुंचने की वजह से दोनों फिल्मों के बीच क्लैश की स्थिति आ खड़ी हुई है।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole