21/09/2024

‘द कश्मीर फाइल्स’ के तूफ़ान के बावजूद ‘बच्चन पांडे’ को मिली अच्छी ओपनिंग

1 min read

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ (Bachchan Paandey) ने होली के मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अच्छी शुरुआत की है। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने अपने पहले दिन लगभग 40 प्रतिशत का ऑक्यूपेंसी रेट दर्ज कराया है, जिसे देख ट्रेड एक्सपर्ट्स काफी खुश हैं। वेबसाइट ‘बॉक्स ऑफ़िस इंडिया’ के अनुसार बच्चन पांडे ने पहले दिन उम्मीद से बेहतर लगभग 13.25 करोड़ की ओपनिंग ली है। होली वाले दिन ‘बच्चन पांडे’ ने जिस तरह की शुरुआत की है, उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि इस मूवी को अक्षय कुमार के स्टारडम का पूरा फायदा मिला है। अक्षय कुमार इस वक्त बॉलीवुड के बैंकेबल स्टार हैं, जिन पर साजिद नाडियाडवाला ने करोड़ों का दांव खेलकर गलती नहीं की है। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ होली वाले दिन 13 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने को तैयार है, जिसेख ट्रेड एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि यह मूवी पहला वीकेंड खत्म होते-होते करीब 60 करोड़ रुपये अपने खाते में जोड़ लेगी।

मसाला एंटरटेनर है बच्चन पांडे

अक्षय कुमार, कृति सैनन, अरशद वारसी और जैकलीन फर्नांडिस की ‘बच्चन पांडे’ एक मसाला एंटरटेनर है। अक्षय कुमार बड़े त्योहारों पर अपनी मसाला एंटरटेनर्स लाते हैं और जमकर कमाई करते हैं। ‘बच्चन पांडे’ (Bachchan Pandey) के साथ भी वो यह सिलसिला जारी रखेंगे। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ को दर्शकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, जिस कारण माना जा रहा है कि इसकी कमाई में दूसरे दिन जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकती है। सिनेमाघरों में पहुंचे दर्शकों का कहना है कि ‘बच्चन पांडे’ को पूरे परिवार के साथ इन्जॉय किया जा सकता है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ से मिल रही है कड़ी टक्कर

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) पिछले एक हफ्ते से जबरदस्त कमाई कर रही है। ट्रेड पंडितों का कहना है कि इस मूवी से ‘बच्चन पांडे’ को जबरदस्त टक्कर मिलेगी। ‘द कश्मीर फाइल्स’ की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जिसकी वजह से ‘बच्चन पांडे’ की कमाई प्रभावित हो सकती है। अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के निर्माताओं ने जब इसकी रिलीज डेट घोषित की थी, तो उन्हें इस बात का कतई आइडिया नहीं होगा कि उन्हें ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी कम बजट की फिल्म के चलते अक्की की दिवाली रिलीज ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) जितनी स्क्रीन मिलने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

बच्चन पांडे को नहीं मिली सूर्यवंशी जितनी स्क्रीन

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्में अमूमन उत्तर भारत की करीब 5000 स्क्रीन में से 80 फीसदी से ज्यादा पर रिलीज होती हैं। मसलन अक्षय की बीते साल दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म ‘सूर्यवंशी’ 4200 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई थी, लेकिन अबकी बार होली पर रिलीज हो रही अक्षय की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के सामने ज्यादा स्क्रीन पर फिल्म रिलीज़ करने को लेकर बड़ी मुश्किल आ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म करीब 2000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। दरअसल, पहले बच्चन पांडे के निर्माताओं को इस बात की चिंता रही होगी कि 11 मार्च को रिलीज हो रही सुपरस्टार प्रभास की फिल्म ‘राधे श्याम’ के चलते उन्हें ‘बच्चन पांडे’ के लिए ज्यादा स्क्रीन हासिल करने में मुश्किल आएगी, लेकिन अब जब ‘राधे श्याम’ ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, तो अनुपम खेर की ‘द कश्मीर फाइल्स’ के रूप में ‘बच्चन पांडे’ के सामने नई चुनौती आ खड़ी हुई है। पहले दिन महज 561 स्क्रीन पर रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों का इतना ज्यादा प्यार मिल रहा है कि इसने रिलीज के पांचवे दिन 18 करोड़ की कमाई की, जो कि रविवार की कमाई 15 करोड़ से भी ज्यादा है। वहीं फिल्म की स्क्रीन भी बढ़कर 2000 से ज्यादा हो गई हैं साथ ही दूसरे हफ्ते में स्क्रीन बढकर लगभग 4000 हो गयी हैं। ऐसे में, सिनेमावालों के सामने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीन कम करके ‘बच्चन पांडे’ को स्क्रीन देना आसान नहीं होगा। ‘द कश्मीर फाइल्स’ का क्रेज न सिर्फ दिनों दिन बढ़ रहा है, बल्कि देशभर में दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

‘राधे श्याम’ मुकाबले से बाहर

इस बीच बच्चन पांडे के लिए ये अच्छी खबर है कि प्रभास की राधे श्याम (Radhey Shyam) मुकाबले से बाहर हो गयी है। फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ (Bachchhan Paandey) पूरे देश में शुक्रवार को रिलीज हुई। कहा गया कि फिल्म को पहले से तय योजना के हिसाब से पूरे स्क्रीन्स नहीं मिल पाए हैं। ऐसा महज 15 करोड़ में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के पूरे देश में ट्रेडिंग फिल्म बन जाने की वजह से हुआ। ये फिल्म साउथ के मेगा स्टार प्रभास की पैन इंडिया फिल्म ‘राधे श्याम’ के साथ सिर्फ 650 स्क्रीन्स के साथ रिलीज हुई थी। रिलीज के दूसरे शुक्रवार तक इस फिल्म की स्क्रीन संख्या चार हजार के करीब पहुंचती दिख रही है औऱ ‘राधे श्याम’ मुकाबले से बाहर हो गई है।

अगले हफ्ते RRR से मिल सकता है तगड़ा झटका

रिलीज के पहले ही हफ़्ते में ‘द कश्मीर फाइल्स’ का तूफान झेल रही ‘बच्चन पांडे’ को अगले हफ़्ते ‘आरआरआर’ (RRR) से कड़ी टक्कर मिल सकती है। बाहुबली (Baahubali) के बाद निर्देशक राजामौली की यह फ़िल्म लगभग 500 करोड़ में बनी है जो 25 मार्च को वर्ल्ड वाइड रिलीज होने जा रही है। फ़िल्म ‘RRR’ में दक्षिण भारत के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर, राम चरण और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

अक्षय की पिछली 10 फिल्मों की ओपनिंग

अक्षय कुमार की पिछली 10 फिल्मों में से पहले दिन का सबसे कम कलेक्शन फिल्म ‘बैल बॉटम’ (Bell Bottom) का करीब पौने तीन करोड़ रुपये रहा। जो पैनडेमिक समय में रिलीज हुई थी। इसके अलावा उनकी सारी फिल्में दहाई के अंकों में ही खुलीं। इनमें से भी सबसे कम ओपनिंग फिल्म ‘पैडमैन’ (Pad Man) की 10.26 करोड़ रुपये रही थी। फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ (Toilet: Ek Prem Katha) की ओपनिंग 13.10 करोड़ रुपये थी। फिल्म ‘हाउसफुल 4’ (Housefull 4) की ओपनिंग 16.50 करोड़, फिल्म ‘गुड न्यूज़’ (Good Newzz) की ओपनिंग 17.56 करोड़, फिल्म ‘2.0’ की ओपनिंग 20.25 करोड, फिल्म ‘केसरी’ (Kesari) की ओपनिंग 21.06 करोड़ रुपये, फिल्म ‘गोल्ड’ (Gold) की ओपनिंग 25.25 करोड़, फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) की ओपनिंग 26.29 और फिल्म ‘मिशन मंगल’ (Mission Mangal) की ओपनिंग 29.16 करोड़ रुपये रही थी।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole