22/09/2024

‘केजीएफ़-2’ की बॉक्स ऑफ़िस पर तूफ़ानी शुरुआत, पूरे भारत में पहले ही दिन कमाये 112 करोड़

1 min read

जैसी कि उम्मीद की जा रही थी निर्देशक प्रशांत नील की फिल्म ‘केजीएफ 2’ सिनेमाघरों में सुनामी बनकर लौटी है। फिल्म ने पहले ही दिन हिंदी सिनेमा में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने का तमगा तो हासिल किया ही, इसने ‘बाहुबली 1’, ‘बाहुबली 2’ और ‘आरआरआर’ समेत सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान के अलावा ऋतिक रोशन जैसे सितारों की चमक भी बॉक्स ऑफिस पर धीमी कर दी है। फिल्म ने पूरे देश में भी शानदार कारोबार किया है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक फिल्म ने एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) की पहले दिन की नेट कमाई का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म ‘आरआरआर’ करीब 550 करोड़ रुपये में बनी फिल्म है और फिल्म ‘केजीएफ 2’ का बजट सिर्फ 150 करोड़ रुपये ही है।

यश स्टारर ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ (KGF: Chapter 2) ने बॉक्स ऑफिस को धुआं-धुआं कर दिया। सालों बाद, सांस रोककर इंतजार कर रहे यश के फैंस ने आखिरकार अपने फेवरेट स्टार को एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर राज करते देखा। प्रशांत नील की इस मैग्नम ओपस में यश के अलावा संजय दत्त, रवीना टंडन ने भी लीड रोल प्ले किया है। केजीएफ 2 ने हिन्दी के साथ-साथ पैन इंडिया में भी जबरदस्त कलेक्शन कर धूम मचा दी है।

सिर्फ हिन्दी बेल्ट में कमाये 53 करोड़, बना नया रिकॉर्ड

केजीएफ: चैप्टर 2 के पहले दिन के रिस्पॉन्स पर नजर डाले तो लगता है रॉकी भाई पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस के सभी पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ने के मूड में नजर आ रहे हैं। प्रमाणित स्रोतो के अनुसार, यश स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज के पहले दिन 112 करोड़ की नेट कमाई की है। यदि हम अगर सिर्फ हिन्दी वर्जन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन ही लगभग 53 करोड़ रुपये का नेट कलैक्शन किया है। जिससे यह फिल्म हिन्दी में सबसे अधिक ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गयी है। इसने हृतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की 2019 में रिलीज ‘वॉर’ (51 करोड़) और आमिर ख़ान की ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ (50 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि केजीएफ़-2 ने लगभग 59 करोड़ रुपये दक्षिण क्षेत्र से कमाये हैं जिनमें कर्नाटक से 20 करोड़ रुपये, हैदराबाद / आंध्र प्रदेश से 25 करोड़, तमिल नाडु से 8 करोड़ और केरला से 6 करोड़ का नेट कलैक्शन किया है। इस फिल्म का कुल बजट कु 150 करोड़ रुपये बताया जा रहा है जो इसने पहले ही दिन कवर कर लिया है।

RRR का रिकॉर्ड तोड सकती है केजीएफ़-2

माना जा रहा है कि ‘केजीएफ 2’, राजामौली की आरआरआर (RRR) का रिकॉर्ड भी तोड़ देगी जिसने पहले दिन हर भाषा में 134 करोड़ कमाए थे। आंकड़ों के अनुसार, ‘केजीएफ 2’ (हिन्दी) ने ‘बाहुबली-कन्क्लूजन’ के हिन्दी वर्जन को पीछे छोड़ दिया है, जिसने अपने पहले दिन में 41 करोड़ की कमाई की थी। जबकि ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ अभिनीत ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 51 करोड़ कमाए थे।

वहीं अगर केजीएफ के रिव्यू की बात करें तो फिल्म को लेकर जबरदस्त रिस्पॉन्स है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे अभी से ब्लॉकबस्टर फिल्म करार दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार केजीएफ ने बाहुबली 2 के शुरुआती दिन के कलेक्शन को बड़े अंतर से पीछे छोड़ दिया है और हिन्दी में डब की गई सभी दक्षिणी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनर बनकर उभरी है।

केजीएफ़-3 की चर्चा शुरू

खास बात यह है की पहले ही लोगों को केजीएफ फिल्म का इतना क्रेज है और दूसरा फिल्म को गुड फ्राइडे, बैसाखी और वीकेंड भी नजदीक मिल गया है। यानी की फिल्म को तगड़ा फायदा मिलने वाला है। फिलहाल तो फिल्म के पहले दिन की कमाई काफी शानदार हुई है। फिल्म को लेकर फैंस लगाातर ट्विट्स भी कर रहे हैं। उम्मीद है की यह फिल्म भी जल्द एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर चर्चाएं हो रही हैं उम्मीद लगाई जा रही है कि केजीएफ का तीसरा पार्ट भी जल्द बनाया जाएगा।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole