21/09/2024

अक्षय कुमार के बॉलीवुड में 30 साल पूरे, यशराज फिल्म्स ने ‘पृथ्वीराज’ का पोस्टर साझा कर मनाया जश्न

1 min read

एक्शन, कॉमेडी, रोमांस, बायोपिक… ऐसा कोई जॉनर नहीं है, जिसमें अक्षय कुमार ने काम करके सफलता न पायी हो। बॉलीवुड जैसे कठिन क्षेत्र में 30 साल तक खुद को बनाए रखना और हर शैली में अपनी पहचान बनाना आसान काम नहीं है। फिल्म ‘सौगंध’ (1991) से बड़े पर्दे पर डेब्यू करने से लेकर खिलाड़ी फ्रैंचाइजी में एक्शन, हेरा फेरी (Hera Pheri) में कॉमेडी, पैड मैन (Pad Man) में महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाने तक अक्षय कुमार ने हर बार अपनी फिल्मों से लोगों को सरप्राइज दिया है। लेकिन इस बार वायआरएफ ने अभिनेता के सिनेमा में 30 साल पूरा होने पर उन्हें सरप्राइज दिया है।

दरसअल, यशराज फ़िल्म्स (YRF) ने अक्षय कुमार की आगामी फिल्म पृथ्वीराज का नया पोस्टर साझा कर अभिनेता के 30 सालों का जश्न मनाया है। वायआरएफ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो भी साझा किया है। इस वीडियो में अक्षय की हर एक फिल्म का दृश्य दिखाया गया है! इस वीडियो को शेयर करते हुए यश राज फिल्म ने लिखा, ‘सिनेमा में अक्षय कुमार के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहा हैं! अनावरण वीडियो अभी देखें! 3 जून को केवल अपने नजदीकी थिएटर में यश राज फिल्म के साथ सम्राट पृथ्वीराज चौहान का जश्न मनाएं।’
इस अवसर अक्षय कुमार ने कहा, “यह मेरे दिमाग में आया ही नहीं था कि यह गतिविधि सिनेमा में मेरे 30 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए हो रही है। यह दिलचस्प है कि मेरी पहली फिल्म सौगंध को 30 साल बीत चुके हैं! मेरे फिल्मी करियर का पहला शॉट ऊटी में था और यह एक एक्शन शॉट था! इस भाव के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। ये वाकई खास है।”

3 जून को रिलीज होगी ‘पृथ्वीराज’

सुपरस्टार अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) निडर और पराक्रमी सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, उस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने घोर के बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

30 साल के करियर में अक्षय कुमार की ये 10 फिल्में नहीं बन पायी पूरी

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर लिए हैं। अभिनेता ने राज सिप्पी की फिल्म ‘सौगंध’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। अपने 30 साल के करियर में अक्षय कुमार ने कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। ऐसे में हम आपको अभिनेता की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें निर्माताओं ने शुरू तो किया लेकिन ये कभी रिलीज नहीं हो पाईं। आइये इस लिस्ट पर डालें एक नजर-

1. परिणाम (Parinaam)

अक्षय कुमार ने 1993 में दिव्या भारती के साथ इस फिल्म को साइन किया था। इससे पहले कि यह फ्लोर पर जाती, दिव्या भारती का निधन हो गया और फिल्म हमेशा के लिए बंद हो गई।

2. जिगरबाज (Jigarbaaz)

1997 में शुरू हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, ममता कुलकर्णी, अमरीश पूरी और बिंदु जैसे कई कलाकारों को कास्ट किया गया था। हालांकि ये फिल्म भी कभी नहीं बन सकी।

3. पूरब की लैला पश्चिम का छैला (Purab ki Laila Paschim Ka Chailla)

1997 में अक्षय कुमार ने फिल्म सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर के साथ शुरू की थी। फिल्म पूरी तो हुई लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई। अक्षय कुमार फिल्म को पूरा करना चाहते थे लेकिन नम्रता की शादी हो गई और उन्होंने फिल्म बीच में ही छोड़ दी।

4. मुलाकात (Mulaqaat)

1999 और 2000 के बीच में शूट हुई अक्षय कुमार की इस फिल्म ने भी कभी सिनेमाघरों की शक्ल नहीं देखी। इस फिल्म को मुकेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था और फिल्म में अक्षय के अलावा रानी मुखर्जी और चंद्रचूड सिंह मुख्य भूमिकाओं में थे।

5. सामना (Saamna)

राजकुमार संतोषी यह फिल्म को 2006 में बनाने वाले थे। इस फिल्म में अक्षय के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, उर्मिला मातोंडकर और महिमा चौधरी जैसे कई एक्टर्स मुख्य भूमिकाओं में थे। इस फिल्म को राजकुमार संतोषी ने किसी कारण की वजह से बंद कर दिया है।

6. आसमान (Aasman)

यह अक्षय कुमार, लारा दत्ता, संजय दत्त, जायद खान और कैटरीना कैफ स्टारर ‘ब्लू’ (Blue) का सीक्वल होती और 2010 में रिलीज होने वाली थी। फिल्म में जॉन अब्राहम, नेहा ओबेरॉय और सोनल चौहान को भी कास्ट किया गया था। घोषणा होने के बाद भी ये फिल्म कभी नहीं बन सकी।

7. चांद भाई (Chand Bhai)

निखिल अडवाणी की फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन ऑनस्क्रीन दिखाई देने वाले थे। हालांकि ये फिल्म भी कभी सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाई।

8. राहगीर (Rahgeer)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये देव आनंद की फिल्म ‘गाइड’ (Guide) का रीमेक थी। फिल्म को रितुपर्णो घोष डायरेक्ट करने वाले थे। फिल्म में अक्षय के साथ विद्या बालन लीड रोल में नजर आने वाली थीं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि देव आनंद ने फिल्म का रीमेक बनाने की इजाजत नहीं थी और इसे बीच में निर्माताओं को बंद करना पड़ा।

9. खिलाड़ी वर्सेज खिलाड़ी (Khiladi vs Khiladi)

2001 में अक्षय कुमार ने सुपर हिट ‘खिलाड़ी’ सीरीज की एक और किश्त साइन की थी। फिल्म को उमेश राय डायरेक्ट करने वाले थे लेकिन किसी कारण की वजह से ये फिल्म कभी पूरी नहीं पाई।

10. क्रैक (Crack)

ए वेडनेसडे, स्पेशल 26 और बेबी बनाने वाले निर्देशक नीरज पांडे ने साल 2017 में अक्षय कुमार के साथ ‘क्रैक’ का धमाकेदार पोस्टर रिलीज करके एलान किया था लेकिन किसी वजह से फ़िल्म की शूटिंग आज तक शुरू नहीं हो पायी है।

 

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole