21/09/2024

रिलीज से पहले ही ‘ब्रह्मास्त्र’ ने हासिल की ये खास उपलब्धि

1 min read

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmāstra) लंबे समय से सुर्खियों में हैं जिसे लेकर फैंस और दर्शकों को इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में उन सभी फैंस के लिए अच्छी खबर है। ‘ब्रह्मास्त्र’ भारतीय सिनेमा की ऐसी फिल्म पहली बन गई है, जिसे वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो पिक्चर्स के ग्लोबल रिलीज कैलेंडर में जगह मिली है।

ब्रह्मास्त्र’ ने रिलीज से पहले रचा इतिहास

अयान मुखर्जी की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने रिलीज से पहले ही इतिहास रच दिया है। वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो पिक्चर्स में शामिल होने के बाद से ‘ब्रह्मास्त्र’ ट्रायोलॉजी उन दिग्गज फिल्मों में शामिल हो गई है, जिनमें मार्वल स्टूडियोज की ‘थोर: लव एंड थंडर’ और ‘ब्लैक पैंथर: वाकंडा फॉरेवर’ जैसी सुपरहीरो फिल्में और सुपर एनीमेशन ड्रामा ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’ का दबदबा है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, वॉल्ट डिज़्नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स ने आलिया और रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वनः शिवा’ (Brahmāstra Part 1: Shiva) को ग्लोबल थ्रियेटिकल रिलीज की लिस्ट में शामिल कर लिया है। बता दें कि इससे पहले इस लिस्ट में लव एंड थंडर, ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर, अवतार: द वे ऑफ वॉटर फॉर 2022 जैसी हॉलीवुड फिल्में ही शामिल थीं और ब्रह्मास्त्र बॉलीवुड की ऐसी पहली फिल्म है, जिसे वैश्विक थ्रियेटिकल रिलीज स्लॉट में जोड़ा गया है।

बॉलीवुड की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म है ‘ब्रह्मास्त्र’

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट हाल ही में शादी के बंधन में बंध चुके हैं ऐसे में ये दोनों स्टार काफी ज्यादी सुर्खियों में बने हुए हैं। अब फैंस को इन दोनों को ऑनस्कीन एक साथ देखने का इंतजार है। दोनों की शादी से पहले ही एक फिल्म का गाना केसरिया (Kesariya) का रिलीज किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी प्यार दिया था। ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर शिवा की भूमिका निभा रहे हैं, तो वहीं आलिया भट्ट ईशा के किरदार में दिखाई देंगी। साथ ही इस फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ चुकी है। इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन भी खास भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

9 सितंबर को वैश्विक स्तर पर रिलीज होगी ‘ब्रह्मास्त्र’

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर शिवा की भूमिका में हैं, वहीं आलिया भट्ट ईशा के किरदार में दिखाई देंगी। यह फिल्म अभी अपने पोस्ट प्रोडक्शन में है, फिलहाल रिलीज की डेट सामने आ चुकी है। ये फिल्म 9 सितंबर 2022 को बड़े पर्दे पर वर्ल्ड वाइड रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म को बनने में पूरे 6 साल का समय लगा है और यह सबसे महंगी फिल्म परियोजनाओं में एक है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस फिल्म में दर्शकों को कुछ बेहद खास देखने को मिलने वाला है और यह एक बड़ी हिट साबित हो सकती है।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole