21/09/2024

‘कांतारा’ ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 400 करोड़ का आंकडा पार किया

1 min read

ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) स्टारर कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ ने अपने नाम नया कीर्तिमान जोड़ लिया है। फिल्म ने दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए की कमाई का आंकडा छू लिया है।  मंगलवार को ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ‘कांतारा’ के वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड और टेरेटरी वाइज कलेक्शन की जानकारी ट्विटर पर दी। फ़िल्म ‘कांतारा’ (Kantara) का कन्नड़ वर्जन 30 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुआ था, जबकि इसके हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम वर्जन 15 दिन बाद 14 अक्टूबर को वर्ल्डवाइड रिलीज किया गया था। इस हिसाब से कन्नड़ वर्जन को चलते 54 और बाकी वर्जनों को चलते हुए 39 दिन हो चुके हैं।

कांतारा ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रुपए कमाए

फ़िल्म समीक्षक एवं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक़, फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 400.90 करोड़ रुपए हो गया है। जबकि अकेले कर्नाटक से इस फिल्म ने करीब 168.50 करोड़ रुपए कमाए हैं। भारत की अन्य क्षेत्रों की बात करें तो आंध्रप्रदेश/तेलंगाना से इस फिल्म ने करीब 60 करोड़, तमिलनाडु से फिल्म ने 12.70 करोड़, केरल से 19.20 करोड़ और उत्तर भारत से 96 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। ओवरसीज मार्केट से इसका कलेक्शन लगभग 44.50 करोड़ रुपए रहा है।

‘कांतारा’ ने कर्नाटक में ‘KGF 2’ से भी अधिक कमाये

ऋषभ शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘कांतारा’ कर्नाटक की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन गई है। इससे पहले प्रशांत नील निर्देशित केजीएफ़ 2 (KGF 2) यहां सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। इस फिल्म ने लगभग 155 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर्नाटक में किया था। हालांकि, वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में ‘KGF चैप्टर 2’ तकरीबन 1250 करोड़ रुपए की कमाई के साथ लगातार भारत की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी हुई है। यहां तक कि ‘कांतारा’ ने जितने वर्ल्डवाइड कमाए हैं, उससे ज्यादा (लगभग 434.70 करोड़ रुपए) तो ‘KGF 2’ ने अकेले हिंदी बेल्ट से कमा लिए थे। इतना ही नहीं, कर्नाटक में यह यश स्टारर ‘KGF 2’ को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई गई है।

साल की सबसे कमाऊ छठी फिल्म बनी ‘कांतारा’

इस साल की फिल्मों के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में ‘कांतारा’ फिलहाल छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। जैसा कि ऊपर बताया कि इस लिस्ट में ‘KGF 2’ पहले स्थान पर है।  वहीं, दूसरे स्थान पर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर ‘RRR’, तीसरे स्थान पर मणि रत्नम द्वारा निर्देशित और विक्रम, कार्थी और ऐश्वर्या राय द्वारा अभिनीत स्टारर ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ (PS-1), चौथे स्थान पर पर लोकेश कनगराज के निर्देशन वाली कमल हासन स्टारर ‘विक्रम’ (Vikram) और पांचवें स्थान पर अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट 1: शिवा’ मौजूद हैं। इन फिल्मों ने क्रमशः 1150 करोड़, 523 करोड़, 446 करोड़ और 436 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole