22/09/2024

इंतजार खत्म, रिलीज हुआ ‘गदर 2’ का ट्रेलर

1 min read

हिन्दी सिनेमा में सिंगल स्क्रीन फिल्मों के महाराजा एवं सुपरस्टार सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर 2’ का ट्रेलर लंबे इंतजार के बाद आज यानी 26 जुलाई रिलीज हो गया है। मुंबई में ग्रैंड इवेंट में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। इस मौके पर फिल्म से जुड़े सभी खास लोग मौजूद थे। इस दौरान सनी देओल और अमीषा पटेल का देसी अंदाज देखने को मिला।

कैसा है ‘गदर 2’ का ट्रेलर?

गदर 2 के ट्रेलर में नजर आ रहा है कि तारा सिंह एक बार फिर से पाकिस्तान जाता है लेकिन इस बार वह सकीना के लिए नहीं बल्कि अपने बेटे जीते और उसके प्यार के लिए। ‘गदर 2’ में कुछ नए कलाकारों की भी एंट्री हुई है। ‘गदर 2’ की कहानी साल 1971 के वक्त की होगी। ट्रेलर की शुरुआत एक शानदार डायलॉग से होती है। इसके बाद ट्रेलर में कई एक्शन और शानदार सीन्स दिखाए गए हैं। 3 मिनट और 2 सेंकड के इस ट्रेलर की शुरुआत तारा सिंह अपने बेटे जीते और अपनी पत्नी सकीना के साथ हंसी खुशी के पल बिताते नजर आते हैं। वहीं एक वक्त ऐसा आता है जब पाकिस्तान वाले तारा सिंह से बदला लेने के लिए उसके बेटे को बंदी बना लेते हैं। बस फिर क्या सनी अपने लाडले को बचाने के लिए सरहद पार जाते हैं और एक-एक से चुन-चुन कर बदला लेते हैं। ‘गदर 2’ में आजकल के माहौल को भुनाने का पूरा तामझाम फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने बिठाया है। इसके डायलॉग कुछ ज़्यादा ही देशभक्ति से लबालब भरे हुए हैं। जैसे पकिस्तान आर्मी ऑफिसर कहता है: “बहुत जुल्म कर लिया तुम लोगों ने हिन्दुस्तान में मुसलमान भाईयों पर, हम उन्हें आज़ादी दिलाएंगे” इसके जवाब में सनी देओल का संवाद आता है- “कैसे आज़ादी दिलाओगे तुम, अगर यहां के लोगों को दोबारा मौका मिले हिन्दुस्तान में बसने का, तो आधे से ज़्यादा पाकिस्तान खाली हो जाएगा, कटोरा लेकर घूमोगे भीख भी नहीं मिलेगी।” 

ट्रेलर देख लोगों के रिएक्शन जानें

सोशल मीडिया पर यूजर के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक ने लिखा, क्या बात है सर, रोंगटे खड़े हो गए। दूसरे ने लिखा, फिल्म तो सुपरहिट है। तीसरे ने लिखा, मैं गदर 2 देखने के लिए बेताब हो रहा हूँ। बता दें, पहले यह ट्रेलर 25 जुलाई को रिलीज होने वाला था, लेकिन बहुत से कारणों की वजह से इस बड़े इवेंट को आगे बढ़ा दिया गया था। उत्कर्ष शर्मा ने गदर से ही चाईल्ड आर्टिस्ट के तौर पर डेब्यू किया था। इसके बाद वो फिल्म ‘जीनियस’ में लीड एक्टर के रूप में नजर आये थे। उत्कर्ष ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था गदर 2 का कहानी बेहद अलग और शानदार है। बता दें कि उत्कर्ष शर्मा गदर डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे हैं।

11 अगस्त को रिलीज होगी ‘गदर 2’

गदर 2 से पहले गदर को पिछले 9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। गदर को बेहतर साउंड सिस्टम के साथ फोरके फॉर्मेट में रिलीज किया गया था। इस पर निर्माताओं का कहना था कि दर्शकों के इमोशंस के साथ बने रहने के लिए फिल्म को फिर से रिलीज करने का फैसला किया गया। पहले पार्ट को एक इंट्रोडक्शन के तौर पर रिलीज किया गया, क्योंकि 22 साल में काफी कुछ बदल गया है। ऐसे में दर्शकों की यादें दोबारा ताजा करने के लिए गदर एक प्रेम कथा को फिर से बड़े पर्दे पर रिलीज करने का फैसला किया गया था। गदर 2 इसी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 11 अगस्त पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।  ट्रेलर में आज के माहौल के वो सारे एलिमेंट डाल दिए गए हैं, जिनसे पिक्चर हिट कराई जा सकती है। जैसे: भरपूर ऐक्शन, देशभक्ति से ओतप्रोत डायलॉग्स, हिन्दू-मुस्लिम ऐंगल, इंडिया-पकिस्तान का ऐंगल तो है ही।  अब देखते हैं 11 अगस्त को थिएटर में क्या होता है?

देखें ‘गदर 2’ का ट्रेलर

संपर्क | अस्वीकरण | गोपनीयता नीति | © सर्वाधिकार सुरक्षित 2019 | BollywoodKhazana.in
Optimized by Optimole